कई सांसद, विधायक और करीब 50 हजार लोगों के साथ भाजपा ज्वाइन करेंगे सुवेंदु अधिकारी

0
53

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता और ममता कैबिनेट के दिग्गज मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने दो दिन पहले टीएमसी से इस्तीफ़ा दे दिया। केंद्रीय गृहमंत्री व् भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में सुवेंदु अधिकारी शनिवार ( 19 दिसंबर, 2020 ) को भाजपा में शामिल होंगे, अमित शाह बंगाल पहुँच चुके हैं।

इन सबके बीच कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि सुवेंदु अकेले नहीं बल्कि कई सांसद विधायक और तकरीबन 50 हजार लोगों के साथ भाजपा में शामिल होंगे।

दरअसल पत्रकार ने कैलाश विजयवर्गीय से पूछा कि सुवेंदु अधिकारी कब ज्वाइन करेंगे और उनके साथ कितने लोग जॉइन करेंगे, इसका जवाब देते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी मेदनीपुर में भाजपा जॉइन करेंगे, उनके साथ कई सांसद, विधायक और जिला पंचायत के प्रतिनिधि शामिल होंगे, उन्होंने कहा क़ी 50 हजार लोगों के साथ जॉइन करेंगे।

आपको बता दें कि पिछले 48 घंटों के अंदर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 5 झटके लगे, सुवेंदु अधिकारी समेत 5 विधायकों ने ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया। ये सब सुवेंदु गुट के विधायक हैं और सब के सब भाजपा का दामन थामेंगे, जानकार बताते हैं कि सुवेंदु अधिकारी बंगाल की लगभग 35-40 सीटों पर अपना दबदबा रखते हैं, राज्य में ममता सरकार बनानें में इन्होनें ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि 60-65 विधायक तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) छोड़ेंगे। उन्होंने दावा किया नए साल की शुरुवात में 15 जनवरी तक 60-65 विधायक टीएमसी छोड़ देंगे।

अगर ऐसा हुआ तो विधानसभा चुनाव आते-आते ममता सरकार अल्पमत में आ जायेगी। पार्टी में मची भगदड़ से ममता बनर्जी बहुत चिंतित हैं. उन्होंने शुक्रवार ( 18 दिसंबर, 2020 ) को पार्टी की आपात बैठक बुलाई थी, सूत्रों के मुताबिक़, इस बैठक में जो नेता पार्टी छोड़ रहे हैं उसपर माथापच्ची हुई आगे की रणनीति तैयार की गई।