खाद्यान्न व डेयरी प्रोडक्ट्स की शुद्धता की करें नियमित जांच

0
139

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. रघु शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को खाद्यान्न वस्तुओं,दूध एवं दूध से बने पदार्थों की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से नमूने लेकर जांच करवाने के निर्देश दिए। डा. शर्मा ने आज यहां शुद्ध के लिए

युद्ध अभियान संचालित कर दूध एवं दूध से बने उत्पाद जैसे पनीर, बटर,घी, मावा व मिठाइयां आदि के नमूने लेकर उनकी जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नमूनों में मिलावट पाए जाने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में सभी उपकरण व सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

संभागीय स्तर पर उपलब्ध फूड टेस्टिग लेबोरेट्री का भी इस अभियान में समुचित उपयोग किया जाएगा। ड़ा शर्मा ने प्रदेशवासियों से अपील कि है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए त्यौहारी सीजन में शुद्ध खाद्य सामग्री व अधिक से अधिक सुरक्षित फूड प्रोडेक्ट््स का उपयोग करें।

जिससे कि संक्रमण और अन्य प्रकार की बीमारियों से सुरक्षित रहने में मदद मिल सके। त्यौहारी सीजन में मिठाईयां बनाने में उपयोग होने वाले मावे में मिलावट की रोकथाम के लिए आगामी 12 से 16 अक्टूबर तक विशेष अभियान संचालित किया जाएगा। (एजेंसी)