दूसरे राज्यों से आ रहे ट्रक से फैल रहा कोरोना

0
158

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने प्रशासनिक बैठक के दौरान झारग्राम में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी पर चिंता जताई. ममता बनर्जी ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले ट्रक और लॉरी से कोरोना फैल रहे हैं.

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण किस माध्यम से आ रहा है इस पर अभी कोई पुष्ट जानकारी नहीं है और ट्रकों के टायर की फॉरेंसिक जांच करना जरूरी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह संक्रमित नहीं हैं. सीएम ने कहा, ‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि झारग्राम की सीमा झारखंड से लगती है.

मुंबई, चेन्नई और अन्य राज्यों से आने वाले ट्रक जिले से होकर गुजरते हैं. टोल प्लाजा से गुजरने वाली कुछ लॉरी की हम जांच करवा सकते हैं.

इससे पता चल सकता है कि क्या इनके माध्यम से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है या नहीं.’ उन्होंने कहा कि यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि कोरोना वायरस कपड़ों और बैग से फैलता है या नहीं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि यह कोरोना हवा से भी फैलता है. दरअसल हमें यह पक्के तौर पता नहीं है कि यह कैसे फैल रहा है? हो सकता है कि यह उन बैग से फैल रहा हो जो हम इस्तेमाल करते हैं. हम यही कर सकते हैं कि हमें एहतियाती उपाय करने होंगे.

झारग्राम में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसलिए हमें पहले से कदम उठाने होंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले ट्रक चालकों को अपने साथ खाना लेकर आना चाहिए. ट्रक ड्राइवरों के ढाबे पर बैठकर खाने से भी वायरस फैल सकता है.

मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कहा कि मुमकिन है कि जब ड्राइवर लोग ढाबा पर बैठते हैं तो कोरोना का संक्रमण फैलता हो. अगर वो ढाबों पर खाना खा रहे हैं तो वहां उचित स्वच्छता और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए. सीएम ने प्रशासन से इस संबंध में एक योजना बनाने को कहा है.