भारतीय क्रिकेट टीम के इन 3 खिलाड़ियों के बेटे जल्द कर सकते हैं नेशनल टीम में एन्ट्री

0
117

विश्व क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम का नाम बहुत ही जबरदस्त बन चुका है। भारतीय क्रिकेट का जबरदस्त बोलबाला कुछ ऐसा रहा है कि इन्होंने क्रिकेट जगत को काफी खास बना दिया है।

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ दशकों को देखे तो कई दिग्गज खिलाड़ी देखने को मिले हैं। इन दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम किया है। भारतीय क्रिकेट आज जिस मुकाम पर है, उसमें कई खिलाड़ियों का हाथ है।

भारत के इन 3 खिलाड़ी के बेटे जल्द कर सकते हैं डेब्यू

भारतीय क्रिकेट के इन बड़े खिलाड़ियों का नाम सालों तक गूंजायमान रहा। इन्होंने देश के लिए जबरदस्त योगदान दिया है।इसी तरह से कुछ खिलाड़ियों के बेटे भी क्रिकेट के खेल में ही अपने पिता के नक्शेकदम पर हैं और भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने के लिए अपने आप को तैयार कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के इन 3 खिलाड़ियों के बेटे जल्द कर सकते हैं नेशनल टीम में एन्ट्री

भारतीय क्रिकेट के इन्हीं कुछ दिग्गज खिलाड़ियों में आपको आज हम 3 खिलाड़ियों के बेटे के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले सालों में नेशनल क्रिकेट टीम के लिए सेवाएं देने के लिए तैयार हो रहे हैं। तो डालते हैं एक नजर…

आर्यन बांगड़- संजय बांगड़

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर तो पूर्व ऑलराउंडर संजय बांगड़ ज्यादा लंबा नहीं खेल सके लेकिन संजय बांगड़ का कोचिंग में जबरदस्त अनुभव है। संजय बांगड़ ने भारत के लिए कुछ ही टेस्ट और वनडे खेले हैं लेकिन उन्होंने भारतीय टीम में एक बल्लेबाजी कोच के रूप में बड़ा योगदान दिया है।

भारतीय टीम के इसी बल्लेबाजी कोच का बेटा आर्यन बांगड़ ने कूच बिहार ट्रॉफी में बढ़िया प्रदर्शन किया है। एक ऑलराउंडर के रूप में अच्छा दिखने वाले आर्यन को हाल ही में काउंटी क्रिकेट की जूनियर टीम में लिसेस्टरशायर के साथ करार किया है। जो भारत के लिए आने वाले सालों में खेलते दिखायी दे सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर- सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट जगत में कितना बड़ा नाम किया है ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है। सचिन तेंदुलकर ने जबरदस्त नाम कमाया है। उसी की तर्ज पर उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी क्रिकेट में ही अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

अर्जुन तेंदुलकर पिछले कुछ सालों से मुंबई क्रिकेट से होते हुए भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अर्जुन जिस तरह से अपना दम दिखा रहे हैं, उससे तो वो आने वाले सालों में भारतीय क्रिकेट टीम में खेल सकते हैं। अर्जुन तेजी के साथ आगे आते जा रहे हैं। जो गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी योगदान देने में सक्षम हैं।

समित द्रविड़- राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम में दीवार के नाम से मशहूर रहे राहुल द्रविड़ किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं। राहुल द्रविड़ ने वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी बड़ा योगदान दिया है। राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाजों में शुमार रहे तो उसी तरह से उनके बेटे का भी शुरुआती दौर काफी अच्छा रहा है।

राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ लगातार अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर रहे हैं। जिस तरह से समित का प्रदर्शन रहा है उससे तो उन्हें आने वाले समय में भारत के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है।